Twitter पर जल्द लिख सकेंगे पूरी कहानी, 280 से बढ़कर 4000 हो जाएगी कैरेक्टर्स की लिमिट

यदि आप Twitter का इस्तेमाल करते हैं तो इस आर्टिकल में बताई गयी जानकारी आपके लिए काफी महत्वपूर्ण हो सकती है जी हां दोस्तों क्योंकि ट्विटर के अंदर बहुत ही जल्दी एक नया अपडेट आने वाला है तथा आप अब ट्विटर के इस नए अपडेट के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

Elon Musk Buy Twitter
Elon Musk Buy Twitter

Twitter के नए अपडेट में क्या है?

दोस्तों सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि Twitter अपने प्लेटफार्म पर काफी बड़ा बदलाव करने जा रहा है जिसके अंतर्गत ट्विटर पर लिखने वाले Word की संख्या को बढ़ाया जाएगा। अभी के समय में टि्वटर पर अधिकतम Word 280 है जिसको बढ़ाकर 4000 का दिया जाएगा आपको बता दें कि Twitter पर नया अपडेट काफी बड़े लेवल पर होने वाला है।

क्या है पूरा मामला?

ट्विटर अपडेट के बारे में काफी सारी खबरें सामने निकल कर आ रही है जिसके बारे में एक यूजर ने एलन मस्क को ट्वीट करते हुए कहा कि क्या अब ट्विटर पर कैरक्टर लिमिट 280 से बढ़कर 4000 हो जाएगी तो इसका जवाब देते हुए एलन मस्क ‘YES’ कहा। जिससे यह पूरी तरह से कंफर्म माना जा रहा है कि इस अपडेट में कैरेक्टर लिमिट को 280 से 4000 कर दिया जाएगा।

जिसके बाद एलन मास के के ट्वीट पर कई सारे यूज़र्स ने अपने विचार व्यक्त किए। जिसमें से कुछ यूज़र्स का कहना है कि ट्विटर का उपयोग फास्ट न्यूज़ शेयर करने के लिए किया जाता है ना कि विस्तार पूर्वक किसी आर्टिकल के रूप में। वही कुछ यूजर्स का कहना है कि 4000 कैरेक्टर में कोई न्यूज़ नहीं बल्कि निबंध लिखा जा सकता है।

क्या है वास्तविक लिमिट?

आपको बताते हैं कि जब ट्विटर की शुरुआत हुई थी तो उसकी कैरक्टर लिमिट 140 थी जिसके बाद 2017 में इसको बदलकर इस लिमिट को 280 कैरेक्टर कर दिया गया तथा अब इस नए अपडेट के बाद इस लिमिट को 280 से बढ़ाकर 4000 कर दिया जाएगा वैसे ट्विटर को एक माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म माना जाता है यदि ट्विटर पर 4000 कैरक्टर लिमिट को कर दिया जाता है तो यह ट्विटर के लिए बहुत बड़ा बदलाव होगा तथा इसके लिए कुछ बुरे नतीजे भी सामने आ सकते हैं।

आ गया Twitter Blue

दोस्तों कंपनी अभी Blue Tick को दोबारा से लॉन्च करने जा रही है, दोस्तों ट्विटर कंपनी ने रविवार को अपने आधिकारिक अकाउंट से यह सूचना दी है जी हा अब सभी को ट्विटर पर blue Tick के द्वारा अपना अकाउंट वेरीफिकेशन के लिए अथवा ट्विटर पर Blue Tick पाने के लिए आपको ट्विटर को तरफ से कुछ चार्ज pay करना होगा।

ये भी पढ़े –

Sharing Is Caring:

1 thought on “Twitter पर जल्द लिख सकेंगे पूरी कहानी, 280 से बढ़कर 4000 हो जाएगी कैरेक्टर्स की लिमिट”

  1. I am regular visitor, how are you everybody? This piece of writing posted at this web
    page is actually nice.

    Reply

Leave a comment