Online Paise Kaise Kamaye Without Investment

आज के समय मे हर कोई अपने जीबन को बेहतर बनाने के लिए संघर्ष कर रहा है और जीबन को बेहतर बनाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है पैसा। जी है दोस्तों हर कोई अपने जीबन में ज्यादा पैसे कमाने की दौड़ में लगा हुआ है इसलिए इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि online paise kaise kamaye without investment। Paisa kamane wala app se paise kaise kamaye जानने के लिए अंत तक पढ़े।

जी हा दोस्तों इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे तरीके बनाने वाले हैं जिसमें आपको किसी भी तरह की कोई इन्वेस्टमेंट करने की आवश्यकता नहीं है। इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप समझ जायेंगे की बिना किसी इन्वेस्टमेंट के ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जाते हैं।

क्या आप app से पैसा कमाना चाहते हैं या जानना चाहते हैं कि Paisa kamane wala app से पैसे कैसे कमाया जाता है तो इस आर्टिकल में बने रहिये।

Online Paise Kaise Kamaye Without Investment
Online Paise Kaise Kamaye Without Investment

Online Paise Kaise Kamaye Without Investment

ऑनलाइन पैसे कमाने के आज के समय मे बहुत सारे तरीके हैं जिनके बारे में आपको इस आर्टिकल में पता चल जायेगा। ऑनलाइन पैसे कमाने के कुछ तरीके आपको निम्नलिखित दिए गए हैं जिनको पढ़कर आप समझ जायेंगे कि विना इन्वेस्टमेंट के ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए।

YouTube से पैसे कमाए

दोस्तों यदि आप फ्री में ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं तो फ्री में ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए Youtube सबसे बड़ा और सबसे अच्छा प्लेटफार्म है। इससे पैसे कमाने के लिए आपके पास एक स्मार्टफोन या कंप्यूटर होना चाहिए जिससे आप वीडियो शूट कर सके और Youtube पर अपलोड कर सके।

आपको बता दें की यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए आपको अपने यूट्यूब चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर और 4000 घंटे का वॉच टाइम पूरा करना होगा जिसके बाद आप अपने यूट्यूब चैनल को मॉनिटाइज कर सकते हैं। इसके अलावा आप स्पॉन्सरशिप से भी पैसे कमा सकते हैं जो कि एडसेंस से भी बड़ा earning सोर्स है। यूट्यूब इंडिया में सबसे अधिक जॉब देने वाली कंपनी में दूसरे नम्बर पर आता है यह आपके लिए ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

Blogging से पैसे कमाए

How to Earn Money Without Investment In Hindi की इस लिस्ट में हमारे दूसरे नम्बर पर आता है। ब्लॉगिंग उन लोगों के लिए बहुत फायदेमंद साबित होता है जिनको लेखन कार्य मे रुचि होती है। ब्लॉगिग से पैसे कमाने के लिए आपके पास दो सबसे महत्वपूर्ण प्लेटफॉर्म होते हैं जिनमे से पहले नम्बर पर आता है wordpress और दूसरे नम्बर पा आता है blogger.com.

चूंकि हम फ्री में पैसे कमाने की बात कर रहे है और वर्डप्रेस पर आपको होसिंग खरीदनी पड़ती है इसलिए हमें आज blogger.com की जो कि एक फ्री प्लेटफॉर्म है। इसमे आप फ्री में वेबसाइट बना सकते हैं और बेहतर रैंकिंग के लिए आप एक कस्टम डोमेन भी खरीद सकते हैं जिससे आपकी वेबसाइट जल्दी रैंक हो और आप जल्दी से ऑनलाइन पैसे कमा सके।

Content Writing से पैसे कमाए

दोस्तों यूट्यूब और ब्लॉगिंग के अलावा आप Content Writing से भी पैसे कमा सकते हैं। यदि आप फ्री ब्लॉगर पर भी वेबसाइट नही बना सकते हैं तो आप सिर्फ Content Writing के द्वारा भी पैसे कमा सकते हैं।

इसके लिए आप फ़ेसबुक पर ब्लॉगिंग और Content Writing जैसे ब्लॉग में जुड़कर Content Writing सर्विस के लिये मेसेज करे। आपके मेसेज के बाद आपको कई सारे लोग मेसेज करेंगे। आपको उनमें से सही लोगो के साथ जुड़कर काम करना है क्योंकि इस तरह के ग्रुप में बहुत सारे फ्रॉड घूमते रहते हैं। इसलिए आपको उन लोगो से बचकर सही लॉगों के साथ काम करना है।

Video Editing से पैसे कमाए

यदि अपके पास एक अच्छा स्मार्टफोन या कंप्यूटर सिस्टम है तो आप Video Editing के द्वारा भी घर बैठे ऑनलाइन फ्री में पैसे कमा सकते हैं इसके लिए यदि आपको Video Editing आती है तो आपको youtubers के साथ सम्पर्क करना होगा।

इसके लिए आप फेसबुक ग्रुप के माध्यम से भी इस Video Editing जॉब को पा सकते है और यदि आपको एडिटिंग नही आती है तो सबसे पहले आपको एडिटिंग सीखनी होगी जिससे कि आपको वीडियो एडिटिंग के लिए एक अच्छा कार्य मिल सके।

Affiliate Marketing से पैसे कमाए

बिना पैसे खर्च किये पैसे कैसे कमाए की इस लिस्ट में हमने अगले नम्बर पर रखा है Affiliate Marketing को। दोस्तों Affiliate Marketing आने वाले समय मे बहुत ज्यादा पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका होने वाला है।

यदि आपको नही पाया कि Affiliate Marketing क्या होती है? और इससे पैसे कैसे कमा सकते हैं तो आपको बता दे कि Affiliate Marketing में आप किसी और के प्रोडक्ट्स का प्रोमोशन करते है और जब भी कोई व्यक्ति आपके द्वारा प्रोमोशन किये गए लिंक से प्रोडक्ट को खरीदता है तो उसके बदले में आपको कमीशन दिया जाता है। आप एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा बहुत कम समय मे बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं।

Apps से पैसे कैसे कमाए

दोस्तों यदि आपके पास एक स्मार्टफोन है तो आप सिर्फ ऐप्प डाऊनलोड करवाके फ्री मे ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। आपको आज के समय मे ऐसे बहुत सारे ऐप्प मिल जायेंगे जिनको रेफर करके आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं। य

दि आपको उन ऐप्प के बारे में नही पता तो हम आपको बता दें कि अभी कई सारे डीमेट एकाउंट ऐप्प है जो कि एकबरेफेर का 100 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक देते है। जिनमे से Angle One, Icici direct, Upstocx, grow App प्रमुख ऐप्प है जो कि रेफर का पैसा देते हैं।

ये भी पढ़े –

निष्कर्ष

इस आर्टिकल में हमने आपको बताया कि आप विना इन्वेस्टमेंट के ऑनलाइन पसीसे कैसे कमा सकते हैं। यदि आप इस आर्टिकल को सही से पूरा पढ़ते हैं और अप्लाई करते है तो आप कुछ ही दिनो मे ऑनलाइन पैसे कमाना सुरु कर सकते हैं।

यदि आपको इस आर्टिकल में दी गई जानकारी पसन्द आयी हो तो इसको अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे ताकि वह भी ऑनलाइन फ्री में पैसे कमा सके और उनकी भी हेल्प हो सके। इसी तरह की लेटेस्ट जानकारी को पाने के लिए नोटिफिकेशन वेल को सब्सक्राइब करे और हमे सोशल मीडिया पर जरूर फोलो करें।

FAQ

मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए 2022?

आज के समय मे हर कोई अपने मोबाइल से पैसे कमा सकता है इस ऑनलाइन टेक्नोलॉजी के समय मे मोबाइल से पैसे कमाने के अनेक रास्ते खुल चुके है, ब्लॉगिंग, यूट्यूब, कंटेंट राइटिंग, एफिलिएट मार्केटिंग मोबाइल से पैसे कमाने के प्रमुख स्रोत हैं।

How to earn money during lockdown India?

भारत में कोरोना काल के दौरान lockdown में पैसे कमाने के बहुत सारे रास्ते है जिनमे से ब्लॉगिंग, यूट्यूब, कंटेंट राइटिंग, एफिलिएट मार्केटिंग प्रमुख हैं।

Sharing Is Caring:

Leave a comment