Advertisements

Elon Musk Buy Twitter | Elon Musk ने Twitter को खरीदा, 44 बिलियन डॉलर में हुआ सौदा

Elon Musk Buy Twitter जी है दोस्तों Elon Musk ने Twitter को खरीद लिया है, दोस्तों जानी मानी कंपनी twitter जो कि एक बहुत ही बड़ी और भरोसेमंद शोशल कंपनी है।

अब यह बिक चुकी है जिसके बाद शोशल मीडिया पर भी खबर फैल गई कि Elon Musk ने Twitter को खरीदा और इसी के साथ twitter पर भी Elon Musk Buy Twitter ट्रेंड करने लगा। आज हम इस आर्टिकल में इसी के बारे में बात करने वाले हैं कि ट्विटर के सौदा कितनी कीमत में हुआ और किस प्रकार से किया गया है।

Elon Musk Buy Twitter
Elon Musk Buy Twitter
Advertisements

Elon Musk ने Twitter को खरीदा

माइक्रोब्लॉगिंग शोशल मीडिया website ट्विटर अब बिक चुका है और अब ट्विटर के नए मालिक होंगे एलोन मस्क, जी है दोस्तों क्योंकि टेस्ला कंपनी के मालिक एलोन मस्क जो कि ट्विटर को खरीदना चाहते थे और बो ट्विटर को खरीदने की बात भी शोशल मीडिया पर जाहिर कर रहे थे।

जिसके बाद उन्होंने ट्विटर को 54.20$ लगभग ₹4253 प्रति शेयर खरीदने का प्रस्ताव दिया था। जिसके कुछ समय खबरें सामने आई कि ट्विटर ने एलोन मस्क का यह प्रस्ताव में लिया है और ट्विटर की सेल को कंफर्म कर दिया।

Elon Musk का Twitter खरीदने का उद्देश्य

twitter की तरह से यह जानकारी दी गयी है कि Elon musk ने ट्विटर को खरीदने के लिए कुल 44 अरब अमेरिकन डॉलर लगभग 3368 अरब रुपये खर्च किये हैं। हाल ही में twitter पर एलोन मस्क का एक tweet वायरल हुआ जिसमें लिखा था कि “हमारे सबसे बुरे आलोचक अभी भी ट्विटर पर बने रहेंगे क्योंकि यही Freedom of speech है”।

दोस्तों ट्विटर को मार्च 2006 में लांच किया गया था जिसके कुछ समय के बाद कंपनी लगातार घाटे में चल रही थीं जिसके बाबजूद एलोन मस्क ने ट्विटर को काफी अच्छी कीमत देकर खरीद लिया है जिसपर कुछ एक्सपर्ट का मानना है कि यह एलोन मस्क के लिये काफी घाटे का सौदा हो सकता है।

जिसपर एलोन मस्क का कहना है कि उन्होंने ट्विटर को व्यापारिक उद्देश्यों के लिए नहीं खरीदा है। उनका ट्विटर को खरीदने का मुख्य उद्देश्य “Freedom of speech” का बचाना है। कुछ समय पगले एलोन मस्क ने ट्विटर के अंदर कुल 9 प्रतिशत शेयर खरीदे थे।

जिसके बाद से उनका कहना था कि फ्रीडम ऑफ स्पीच को बचाने के लिए वह इतने शेयर में कुछ बड़ा नही कर सकते हैं जिसके बाद उन्होंने कहा कि यदि फ्रीडम ऑफ स्पीच को बचाने के लिए ट्विटर को प्राइवेट करना पड़ेगा। जिसके बाद एलोन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए ट्विटर बोर्ड को खरीदने का प्रस्ताव दिया।

अब ट्विटर को खरीदने के बाद एलोन मस्क के पास ट्विटर की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी। एलोन मस्क का कहना है कि ट्विटर पर उनके जो भी आलोचक है वह अभी भी बने रहेंगे उनके अकॉउंट को डिलीट नहीं किया जाएगा और यही फ्रीडम ऑफ स्पीच है।

Elon Musk Buy Twitter

दोस्तों इसी तरह की लेटेस्ट टेक्नोलॉजी न्यूज़ के लिए हमे शोशल मीडिया और टेलिग्राम पर फॉलो करें और नोटिफिकेशन वेल को जरूर सब्सक्राइब करे।

Sharing Is Caring:

Leave a comment