Fortnite गेम हुआ फ्री, iOS और Android Users फ्री में ले सकेंगें Gaming का आनंद

दोस्तों Fortnite गेम के लाखों लोग दीवाने हैं और बहुत बड़ी मात्रा में लोग इस गेम को खेलते हैं। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में Fortnite गेम के यूज़र्स के लिए एक खुशखबरी है क्योंकि अब Fortnite गेम iOS और एंड्रॉइड यूज़र्स दोनों ही प्लेटफॉर्म पर फ्री होने वाला है। आज के इस आर्टिकल में हम इसी के बारे में बात करने वाले हैं, अधिक जानकारी के लिए इस आर्टिकल को पूरा जरुर पढ़े।

iOS और Android Users के लिए Fortnite गेम हुआ फ्री

दोस्तों Fortnite गेम Apple ऐप्प स्टोर पर पहले से ही मौजूद था परन्तु ऐप्पल के द्वारा लगाई जाने वाली 30 प्रतिशत डेवलपर सुल्क पर Fortnite की असहमति के कारण Fortnite गेम को 2020 में ऐप्पल स्टोर से हटा दिया गया था।

Fortnite गेम  हुआ फ्री
Fortnite गेम हुआ फ्री

ख़बरों की माने तो Fortnite गेम के समर्थक अब एंड्रॉइड, आईओएस डिवाइस और Windows PC पर Game तक पहुंचने के लिए Microsoft के Exbox Cloud का यूज़ कर सकते हैं। Exbox Cloud Gaming और एपिक गेम्स में आपस मे समझौता हुआ है और अब यह दोनों समर्थित Browser – सक्षम उपकरणों पर Fortnite गेम को फ्री में उपलब्ध कराने के लिए epic games के साथ मे काम किया जा रहा है।

Exbox Cloud Gaming की उपाध्यक्ष कैथरीन ग्लकस्टीन का कहना है की प्लेयर्स के लिए गेम में आनन्द बनाये रखना और गेमिंग को और भी अधिक आसान बनाने के लिए हम एक मिशन के रूप में लगातार प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा है कि सपोर्टेड वेब ब्राउज़र पर Fortnite गेम को फ्री में उपलब्ध कराने के लिए हम एपिक गेम के साथ मिलकर लगातार काम कर रहे हैं। Exbox Cloud Gaming (beta) एक डिवाइस है जो कि 26 देशों में फ्री में उपलब्ध है।

अब Fortnite गेम को फ्री में खेलने के लिए यूजर्स के पास एक एंड्रॉयड फोन, आईओएस या फिर माइक्रोसॉफ्ट का अकाउंट और विंडोज पीसी होना चाहिए और यूज़र्स इस गेम का एकदम फ्री में आनंद उठा सकेंगे इसके बाद प्लेयर्स को इस गेम को खेलने के लिए कोई भी पैसे नहीं देने पड़ेंगे जोकि उन प्लेयर्स के लिए बहुत ही अच्छी खबर है जो प्लेयर पेमेंट नहीं कर सकते हैं।

गेम खेलने के लिए यूजर्स को किसी भी इंस्टॉलेशन या किसी भी प्रकार की सदस्यता नहीं लेनी होगी। गेम को खेलने के लिए यूजर को किसी भी सपोर्टेड वेब ब्राउजर पर जाकर माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट लॉगइन करना होगा और xbox.com/play पर जाना होगा जिसके बाद वह इस गेम को खेल सकते हैं।

कंपनी का कहना है कि फ्री टू प्ले के लिए यह एक नया कदम है और हम भविष्य में भी ऐसे गेम लाने वाले हैं जो की प्लेयर free-to-play के साथ गेम्स का आनंद ले सकेंगे। कंपनी का कहना है कि वह 3 मिलियन यूजर्स के लिए गेम को आसान बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं जिससे की प्लेयर तक गेमिंग का एक नया अनुभव पहुंचाया जा सके।

दोस्तों यदि आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो इसको अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। गेमिंग और टेक्नोलॉजी से संबंधित किसी भी जानकारी के अपडेट्स के लिए वेल आइकन को जरूर सब्सक्राइब करें और हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें।

Sharing Is Caring:

Leave a comment