BGMI Unban Kab Hoga? | BGMI Unban Date in India Hindi

आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं BGMI Unban Date in india Hindi के बारे में। दोस्तों आज हम आपको बताने वाले हैं कि BGMI unban kab hoga तथा इंडिया में bgmi कब वापस आएगा।

दोस्तों जैसा कि आपको पता है कि PUBG MOBILE और PUBG MOBILE LITE के इंडिया में बैन होने के बाद से PUBG यूजर्स को एक अच्छे बैटलग्राउंड गेम की आवश्यकता थी। जिसके लिए क्राफ्टन ने इंडिया के लिए एक नया बैटलग्राउंड गेम BGMI बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के नाम से भारत में लांच किया।

इस गेम ने लॉन्चिंग के साथ ही डाउनलोडिंग के बहुत सारे रिकॉर्ड्स बना दिए, इस गेम के लॉन्च होने के 1 साल के अंदर इस गेम को देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए भारत सरकार के द्वारा BGMI को बैन कर दिया गया। अब इस गेम के UNBAN को लेकर काफी सारी खबरें निकल कर सामने आ रहीं हैं जिनके बारे में हम आपको बताने वाले हैं।

BGMI Unban Kab Hoga?

BGMI (Battleground mobile India) इंडिया में पसन्द किया जाने वाला सबसे बड़े गेम में से एक है आपको बता दें कि ऑनलाइन गेम आज के समय में सिर्फ समय बिताने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है बल्कि ऑनलाइन स्ट्रीमिंग करके तथा वीडियो अपलोड करके बहुत सारे लोग महीने के लाखों रुपए कमा रहे हैं, जो कि सिर्फ Gaming पर ही निर्भर हैं।

NAMEBGMI
PublisherKrafton
Latest Versionv2.1
File Size840MB
APK FILEDownload
Official Websitewww.battlegroundsmobileindia.com

यदि हम बात करे bgmi unban date के बारे में तो इसको लेकर अभी तक इस गेम के Unban को लेकर कोई भी ऑफिशियल खबर निकल कर सामने नहीं आ रही है। परंतु यदि कुछ खबरों की माने तो BGMI Unban पर अभी कार्य चल रहा है और जिस कारण से BGMI को इंडिया में बैन किया गया था उन प्रॉब्लम्स को सॉल्व किया जा रहा है।

कुछ खबरों की माने तो यदि सब कुछ सही रहा तो BGMI (बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया) गेम इस साल के अंत तक वापस आ सकता है। यदि ऐसा होता है तो मोबाइल इंडिया गेम के यूजर्स के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी आ सकती है।

BGMI के भारत में बैन होने का कारण

दोस्तों अब हम बात कर लेते हैं कि BGMI बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को भारत में बैन क्यों किया गया था। इसकी शुरुआत होती है जब सबसे पहले PUBG MOBILE को जब भारत सरकार ने कुछ सुरक्षा कारणों को देखते हुए इंडिया में बैन कर दिया था जो कि टेनसेंट कंपनी के साथ पार्टनरशिप करके गेम को इंडिया में चला रहे थे।

जिसके बाद क्राफ्टन ने टेनसेंट के साथ इंडिया में अपनी पार्टनरशिप को खत्म करके एक नया गेम बैटलग्राउंड मोबाईल इंडिया के नाम से लांच किया परंतु कुछ महीने बाद ही बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में भी टेंसेंट कंपनी के शेयर के बारे में खबरें आने लगी।

जो कि एक चाइनीस कंपनी है तथा यूजर्स का डाटा इंडिया से चाइना ट्रांसफर करने के चलते सुरक्षा कारणों की वजह से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को भारत में बैन कर दिया गया है इस बैन को इंडियन यूजर्स के डाटा को चाइनीस कंपनी द्वारा लीक करने से बचाने के लिए किया गया है।

BGMI कैसे वापस आ सकता है?

BGMI को भारत सरकार के द्वारा बैन तो कर दिया गया है परंतु ऐसा नहीं है कि यह वापस नहीं आ सकता है तो आइए जानते हैं कि BGMI इंडिया में वापस कब आ सकता है।

BGMI को INDIA में Unbain करवाने के लिए सबसे पहले क्रिप्टन के द्वारा भारत सरकार को एक पत्र लिखकर Unbain करवाने के बारे में सूचना देनी होगी तथा यह साबित करना होगा कि BGMI का किसी भी चाइनीस कंपनी के साथ कोई संपर्क नहीं है तथा इंडियन यूज़र्स का पूरा डाटा सुरक्षित है।

यदि क्राफ्टन के द्वारा यह साबित कर दिया जाता है की यूज़र्स का डेटा लीक नहीं किया जा रहा है और उससे किसी भी चाइनीस कंपनी के कोई संपर्क नहीं है तो BGMI को बहुत ही जल्द Unbain किया जा सकता है।

BGMI Playstore पर कब आएगा?

Play store पर BGMI बैन होने के बाद से ही गायब हो गया था तथा प्लेस्टोर पर दोबारा तभी वापस आ सकता है जब BGMI इंडिया में ऑफिशियल तौर से UNBAN हो जाएगा। BGMI के प्ले स्टोर पर आने में अभी काफी समय लग सकता है जब तक की BGMI का इंडिया में बैन नहीं हटा दिया जाता है।

FAQ

BGMI kab unban hoga?

कुछ खबरों की माने तो यदि सब कुछ सही रहा तो BGMI (बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया) गेम इस साल के अंत तक वापस आ सकता है।

BGMI APK Download कैसे करें?

दोस्तों BGMI के बैन होने के बाद आप इस गेम को प्लेस्टोर से तो डाऊनलोड नही कर सकते हैं परन्तु तलीडी आप इस गेम को APK के माध्यम से डाऊनलोड करना चाहते हैं तो आप इसको ऑफिसियल वेबसाइट से भी डाऊनलोड कर सकते है या फिर इस आर्टिकल में दी गतलयी लिंक से भी डाऊनलोड कर सकते हैं।

Sharing Is Caring:

Leave a comment