Advertisements

5 best free pc games like pubg in Hindi

Hello दोस्तों हम इस आर्टिकल में बात करने वाले हैं 5 Best Free Pc Games Like Pubg के बारे में अगर आप भी एक Gamer है, आप PC गेमिंग करते हैं और अच्छे PC Games की तलाश में हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ज्यादा हैल्पफुल हो सकता है क्योंकि आपको इस लिस्ट में 5 ऐसे गेम्स के बारे में बताने वाला हु जो कि काफी फेमस और हाई ग्राफिक्स वाले गेम्स हैं।

Fortnite

Best Free Pc Games Like Pubg
Fortnite
Advertisements

दोस्तों हमारी इस सीरीज का पहला गेम Fortnite है जिसके बारे में अब हम बात करने वाले हैं दोस्तों Fortnite एक काफी फेमस बैटलरॉयल गेम है जिसको हम स्मार्टफोन, टेबलेट या फिर pc किसी पर भी खेल सकते हैं।

Fortnite गेम को खेलने के लिए हमारे पास एक हाई स्टोरेज और अच्छा प्रोसेसर का डिवाइस होना बहुत ही जरूरी है क्योंकि Fortnite गेम लगभग 3.5GB के आसपास का है जो कि काफी अच्छे ग्राफिक्स के साथ आता है। आपको बता दें कि Fortnite game हार्डकोर गेमर्स के लिए एक बहुत ही अच्छा गेम है। इस गेम में आपको बहुत सारे अमेजिंग फीचर्स मिलते हैं जैसे कि आप पेड़ काटकर लकड़ियों को इकट्ठा करके सीडी या ब्रज बना सकते हैं।

इस गेम में 100 प्लेयर्स को मैदान में उतारा जाता है जो और जो भी प्लेयर लास्ट तक बच जाता है वह जेम को जीत जाता है उसे विक्ट्री मिलती है। अपने देखा होगा कि सभी बैटलरॉयल गेम्स में प्लेयर्स को प्लेन से उतार जाता है परन्तु Fortnite गेम में प्लेयर को हवा में बस से उतारा जाता है जो कि इस गेम को सबसे अलग बनाती है। एक तरह से देखा जाए तो यह गेम काफी मुश्किल गेम है क्योंकि इसमें आपको कोई भी बोट प्लेयर देखने को नहीं मिलेंगे सुरुआत से ही इस गेम में आपको रियल प्लेयर्स मिलेंगे।

यह गेम आपको प्लेस्टोर पर देखने को नहीं मिलेगा। इस गेम को डाऊनलोड करने के लिए आपको इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा। जहां से आप इस गेम की फाइल को डाऊनलोड कर सकते हैं जिसके बाद उसको इंस्टॉल करके गेमिंग कर सकते हैं। इस गेम को खेलते समय आपको कार्टून की याद जरूर आ सकती है इस गेम के ग्राफिक्स और मूवमेंट्स को देखकर, अगर आपको गेमिंग पसंद है तो इस गेम को ट्राय जरूर कर सकते हैं।

Apex Legends

अब हम बात करते हैं Best Free Pc Games Like Pubg की इस सीरीज के दूसरे गेम की तो यह है Apex Legends जी हा दोस्तों यह गेम बहुत ही हाई ग्राफिक्स वाला गेम है। ग्राफिक्स के मामले में यह गेम one of the best गेम है।

यह गेम pc पर बहुत ही अच्छी तरह से काम करता है लेकिन इस गेम को खेलने के लिए आपके पास एक हाई स्टोरेज और i5 प्रोसेसर होना चाहिए नही तो gameplay के दौरान आपको गेम के अटकने का अनुभव हो सकता है। इस गेम को आप सोलो में नही खेल सकते हैं इस गेम में हमेशा आपकी एक टीम होती है जिसमें की 3 लोग होते हैं और तीन लोगों की ऐसी कुल 20 टीम होती है मतलब की एक बार में कुल 60 लोगो को मैदान में उतारा जाता है और फिर उनकी फाइट होती है।

उनमें से जो भी टीम लास्ट तक बचती है वह टीम जीत जाती है। इस गेम में कुल 8 कैरेक्टर्स देखने को मिलते है और सभी के पास अलग-अलग पावर्स होती हैं। सभी कैरेक्टर्स अपने काम मे एक्सपर्ट होते हैं। हम इस गेम को Pubg और Fortnite का मिक्सअप कह सकते हैं क्योंकि इसमें जो ग्राफिक्स और फीचर्स है उनको देते हुए तो यही लगता है। इस गेम में आपको डेमेज भी कलर कोडिंग के हिसाब से पता चलता रहता है और इसमे कितनी भी ऊँचाई से प्लेयर जम्प कर सकते हैं उसका कोई भी डेमेज नही होता है।

Apex Legends जेम में हम टीममेट्स को मरने के बाद भी जिंदा कर सकते हैं जो pubg के पेलोड मोड़ के फीचर की तरह ही है। दोस्तों अगर आपको हरड़ गेमिंग पसन्द है तो और आपके पास एक अच्छा लैपटॉप है तो आप इस गेम को जरूर ट्राई कर सकते हैं।

Ring of Elysium

दोस्तों अगर हम बात करे Ring of Elysium गेम की तो यह गेम भी बिल्कुल pubg की तरह ही है। इस गेम में आपको किसी भी प्लेन या पैराशूट से नही उत्तर जाता है वल्कि इस गेम में आपको मैच मेकिंग के बाद सीधे बैटल ग्राउंड में उतार दिया जाता है जिसके बाद आप अपनी लूट कम्पलीट करके फाइट स्टार्ट कर सकते है।

इस गेम में आपको मैच मेकिंग में ज्यादा समय लग सकता है क्योंकि इस गेम में सभी प्लेयर्स रियल होते हैं और कोई भी बोट प्लेयर नही होते है। इस गेम को आप सोलो खेल सकते हैं या फिर 3 प्लेयर या फिर 4 प्लेयर के साथ भी खेल सकते हैं। यदि आप इस गेम को खेलना चाहते हैं तो आपको यह गेम google से apk फॉर्मेट में डाऊनलोड करना पड़ेगा क्योंकि यह गेम आपको प्लेस्टोर पर देखने को नही मिलेगा।

यह एक हाई स्टोरेज गेम है जिसको खेलने के लिए आपके pc में कम से कम 4 gb RAM का होना जरूरी है और इसकी प्रोसेस के लिए अच्छा प्रोसेसर से साथ अच्छी स्टोरेज बहुत ही जरुरी है नही तो आपका गेम खेलते समय अटक सकता है। अगर आप एक गेमर है और गेम खेलने का शौक रखते है तो Ring of Elysium आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

Infestation: The New Z

Best Free Pc Games Like Pubg
Infestation

हमारी इस लिस्ट Best Free Pc Games Like Pubg का चौथा गेम Infestation: The New Z है जिसके बारे में अब हम बात करने वाले हैं। यह गेम भी एक सरवाइवल गेम है परन्तु इस गेम को बैटल रॉयल गेम नहीं कह सकते क्योंकि इस गेम में pubg की तरह लास्ट मैन स्टैंडिंग winner नही होता है। इस गेम में बहुत सारे जॉम्बीज होते है जिनसे आपको और आपकी टीम को बचना होता है।

इस गेम में आपको बहुत सारे टास्क दिये जायेंगे जिनको आपको कम्पलीट करना होता है और जॉम्बीज को मारना होता है। इस गेम में आपको जॉम्बीज से फाइट करके पूरे शहर को बचना होता है और देखा जाए तो यह जेम भी PC के लिए एक काफी अच्छा गेम है। आपको बता दे कि यह गेम भी हाई स्टोरेज वाला गेम है जिसको खेलने के लिए आपको एक अच्छे PC की आवश्यकता होगी। यह गेम गेमर्स और लाइव स्ट्रीमर्स के लिए one of the best game है।

Islands of Nyne: Battle Royale

दोस्तों अगर हम बात करे इस सीरीज के पॉंचमे गेम Islands of Nyne: Battle Royale की तो इस गेम की काफी सारी चीजें call of duty game से मिलती जुलती हैं। इस गेम का ग्राफिक्स काफी अच्छा है जो कि एक pc गेम्स में होना चाहिए। इस गेम का विसुअल स्क्रीन और मूवमेंट्स CoD से काफी ज्यादा मिलते जुलते हैं।

अगर हम बात करे Islands of Nyne: Battle Royale जेम की तो यह भी एक मल्टीप्लेयर बैटल रॉयल गेम है जिसमे की हमे लास्ट तक सर्वाइव करना होता है। अगर आप इस गेम को खेलना चाहते है तो आपको इस गेम का Apk फ़ाइल गूगल से डाऊनलोड करना पड़ेगा क्योंकि यह गेम भी आपको play Store पर नहीं मिलेगा। इस गेम की बात करे तो यह एक फर्स्ट पर्सन शूटर बैटल रॉयल गेम है जो कि American developer के द्वारा विकसित किया गया है। आप इस गेम को भी जरूर ट्राई कर सकते हैं।

Conclusion

दोस्तों हमने आपको इस पोस्ट में 5 Best Free Pc Games Like Pubg के बारे में काफी विस्तार से बताया है और यह सभी गेम्स आप PC पर खेल सकते हैं और अपने गेमिंग एक्सपीरियंस को बड़ा सकते हैं। अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और यदि आप कोई सुझाव या फिर अपना गेमिंग एक्सपीरियंस बताना चाहते हैं तो आप हमें कॉमेंट बॉक्स में बता सकते हैं।

Sharing Is Caring:

Leave a comment