Advertisements

Twitter New Feature: Twitter का Tiktok जैसा फीचर, जाने कैसे करेगा काम।

दोस्तों आज हम इस आर्टिकल में Twitter new Feature के बारे में बात करने वाले हैं जो कि अभी लांच होने वाले हैं और इनमे से कुछ लांच भी हो चुके हैं।

दोस्तों आजकल किसी भी फील्ड में कॉम्पटीशन बहुत ही ज्यादा बढ़ गया है और सभी कंपनिया अपने यूज़र्स को आकर्षित करने के लिए अपने प्रोडक्ट में नये- नये अपडेट लाती रहती है इसी बीच micro blogging site ट्विटर भी लगातार बहुत सारे अपडेट लाती जा रही है जिसने बारे में आप हम जानने वाले हैं।

Twitter New Feature

दोस्तों Twitter अब ऐसे कुछ फीचर्स के साथ अपडेट लेन वाला है जिसकी मदद से आप tiktok और इंस्टाग्राम का आनन्द ट्विटर में ही ले सकते हैं। इस टेक्नोलॉजी के बढ़ते समय में सभी कंपनियां खुद को अपग्रेड करने में लगी हुई हैं और इसी को देखते हुए ट्विटर भी अब अपने प्लेटफॉर्म पर रील्स, कम्यूनिटी, स्पेस जैसे कई फीचर्स लांच करता जा रहा है।

Twitter Reals Feature

Twitter new feature
Twitter new feature
Advertisements

अब हम बात करते है ट्विटर के सबसे बड़े और अमेजिंग फीचर्स के बारे में जो Twitter reels feature है। दोस्तों आज के इस सुपरफास्ट दुनिया में सभी के पास समय की बहुत ज्यादा कमी है इसी बजह से आजकल सॉर्ट वीडियोस बहुत ज्यादा पॉपुलर हो रहे है।

दोस्तो सॉर्ट वीडियो को पॉपुलर सबसे पहले टिकटोक ने किया फिर उसके बाद बहुत सारे short videos app मार्केट में आये। यहा तक कि इंस्टाग्राम और Youtube ने भी Instagram short और यूट्यूब शॉर्ट लांच कर दिया।

इसी को देखते हुए अब ट्विटर भी अपना शॉर्ट वीडियोस का फीचर्स Twitter Reals लांच करने वाला है। इस फीचर में बताया जा रहा है कि अब यूज़र्स फोटो और वीडियो के द्वारा ट्वीट के जबाब दे सकेंगे। इस फीचर में इंस्टाग्राम और tiktok जैसे रील्स वीडियोस को दिखाया जाएगा।

ट्विटर के इस फीचर को Quote Tweet With Reaction कहा जायेगा। यह फीचर आपको retweet मेनू में मिल जायेगा। जब आप retweet मेनू में जायेगे तो वहाँ आपको यह Tab दिखाया जाएगा और वहाँ से आप अपने फोटो या वीडियो के साथ किसी भी ट्वीट के जबाब दे सकते हैं।

टेस्टिंग के लिए यह फीचर ट्विटर ने पिछले साल दिसंबर में इसको कुछ देशों में लांच किया था। ट्विटर के कहना है कि इस फीचर का उपयोग करके यूजर टेक्स्ट के रूप में जबाब देने की बजाय फ़ोटो या वीडियो को कॉपी करके भी जबाब दे सकते है। दोस्तों यह फीचर कितना इफैक्टिव होगा ये तो लांच होने के बाद ही अच्छे से कहा जा सकता है।

Twitter Community Feature

दोस्तों अगर हम बात करे कम्यूनिटी फीचर की तो ट्विटर ने इसकी टेस्टिंग सितम्बर 2021 से ही सुरु कर दी थी। इस फीचर का मुख्य उद्देश्य उन सभी लोगो को आपस मे जोड़ना है जो कि किसी एक टॉपिक पर बात करना चाहते हैं।

यदि आप एक बार कम्यूनिटी को जॉइन कर लेते है तो आप एक ट्वीट में पूरी कम्यूनिटी तक अपनी बात पहुचा सकते हैं और इस कम्यूनिटी से जुड़े लोग ही आपस मे बात कर सकते हैं और एक दूसरे के ट्वीट के रिप्लाई दे सकते हैं। इस फीचर को एंड्राइड के लिए अभी तैयार किया जा रहा है परन्तु अभी यह फीचर ios और वेब के लिए ग्लोबली लांच किया जा चुका है।

ये भी पढ़े-

Twitter Spaces Feature

दोस्तों अगर हम Twitter Spaces feature की बात करे तो इस फीचर के बारे मे मई 2021 में बताया गया था जो कि ट्विटर पर लाइव ऑडियो बातचीत के लिए किया गया था यह फीचर ऑडियो से ऑडियो कनेक्टिविटी के लिए बेस्ट हो सकता है यह फीचर अभी एंड्राइड, ios और वेब सभी जगहों पर पहले ही ग्लोबली लांच किया जा चुका है।

Conclusion

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने आपको ट्विटर के new फीचर्स के बारे में बताया है। यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसको अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें यदि आप हमें इस बारे में कोई सुझाव देना चाहते हैं तो कॉमेंट बॉक्स में बता सकते हैं।

FAQ

What is the recent new app in twitter?

Twitter Reals Feature, Community Feature and Spaces Feature is new in twitter to comes earlier.

Sharing Is Caring:

Leave a comment