BGMI India में बैन क्यो हुआ? जानें कारण

BGMI इंडिया में सबसे अधिक पसन्द किया जाने वाले गेम में से एक है और करोड़ों लोग इस गेम को डेली खेलते है। BGMI एक बैटलरॉयल गेम है और इसमे आप सोलो के साथ साथ अपनी टीम के साथ भी खेल सकते हैं।

दोस्तों BGMI India में बैन क्यो हुआ? यदि आपको इसके बारे में नही पता तो आपको परेशान होने की आवश्यकता बिल्कुल नही है क्यो इस आर्टिकल में हम आपको BGMI के India में बैन होने के कारण के साथ इसके Unban होने के बारे में भी खबर देने वाले हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

BGMI India में बैन क्यो हुआ
BGMI India में बैन क्यो हुआ

BGMI India में बैन क्यो हुआ?

दोस्तों BGMI के India में बैन होने कई सारे कारण है एक रिपोर्ट के अनुसार (BGMI) BattleGrounds Mobile India में चीनी कनेक्शन होने की खबर मिली है जिसकी बजह से भारत मे (BGMI) BattleGrounds Mobile India को बैन कर दिया गया है।

NAMEBGMI
Publisherkrafton
Latest Versionv2.1
File Size840MB
APK FILEDownload
Official WebsiteBGMI

इसको लेकर केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी ने एक रिपोर्ट जारी की और BattleGrounds Mobile India गेम के साथ चीनी कनेक्शन के बारे में बताया। जिसके बाद गृह मंत्रालय की तरफ से इलेक्ट्रॉनिक और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय को एक चिठ्ठी भेजकर इंडिया में BattleGrounds Mobile India गेम को बैन करवा दिया।

News 18 की एक रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि Game users के डेटा को हारवेस्ट कर रहा था जिस कारण साइबर खतरा होने की काफी सम्भावना थी।

इससे यूज़र्स के डेटा का उपयोग करके इंडियन यूज़र्स पर साइबर अटैक किया जा सकता था। अधिकारियों की माने तो BGMI में अभी बहुत खामियां बाकी है जिसमे सबसे प्रमुख चीन में स्थित BGMI की सर्वर डाइरेकटरी जो साइबर अटैक का सबसे बड़ा कारण बन सकता था।

एक रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि इससे यूज़र्स के डेटा कैमरा, माइक्रोफोन, नेटवर्क, लोकेशन ट्रैकर को सर्विलांस के जरिये ट्रैक किया जा सकता था। इसलिए इस ऐप्प से इंडिया की सुरक्षा के लिए खतरा बताया जा रहा है जिस कारण से BGMI को इंडिया में बैन कर दिया गया है।

क्या BGMI इंडिया में फिर से होगा Unban?

इसको लेकर अभी कुछ नहीं कहा नहीं जा सकता है क्योंकि इस गेम को भारत सरकार के द्वारा बैन कर दिया गया है एक रिपोर्ट के अनुसार BattleGrounds Mobile India के लिए क्राफ्टन की तरफ से भारत सरकार को एक लैटर लिखा गया है और उसमें क्राफ्टन के द्वारा निर्मित (BGMI) BattleGrounds Mobile India गेम के सभी चीनी कनेक्शन को खारिज करते हुए कहा है कि BGMI के चीनी कंपनी के आठ किसी भी तरह के KOI सम्पर्क नही हैं।

क्राफ्टन ने इन सब बातों को साबित करने के लिए भारत सरकार से 14 दिन का समय मांगा है। यदि इस 14 दिन के अंदर क्राफ्टन BGMI के चीनी कंपनी के साथ किसी भी तरह के सम्पर्क ना होने के सबूत दे देता है तो BGMI इंडिया में बापस से Unban हो सकता है।

BGMI Latest APK Download

Download Now

BGMI Playstore से क्यो डिलीट हुआ?

यदि हम बात करे कि BGMI को Playstore से क्यो डिलीट किया गया है तो आपको बता दे कि BGMI को भारत सरकार की तरफ से बैन कर दिया गया है और जिस भी ऐप्प को भारत सरकार की तरफ से भारत मे बैन कर दिया जाता है उसको तुरंत प्लेस्टोऱ से भी हटा दिया जाता है।

अब आप इस गेम को सीधे प्लेस्टोऱ से डाऊनलोड नही कर सकते हैं जब तक कि यह फिर से इंडिया में Unban न हो जाये। यदि आप फिर भी BGMI गेम को डाऊनलोड करना चाहते हैं तो आप APK FILE के द्वारा डाऊनलोड कर सकते हैं।

ये भी पढ़े –

FAQ

why BGMI banned in India hindi

दोस्तों BGMI इंडिया में कुछ सुरक्षा कारणों के चलते बैन किया गया है, BGMI पर चीनी कंपनी के साथ सम्पर्क होने के आरोप लगाए जा रहे हैं। यदि यह आरोप सही पाए गए तो BGMI इंडिया में हमेशा के लिए बैन हो जायेगा।


Is BGMI
 banned in India 2022

BGMI इंडिया में बैन हो चुका है अब इस साल 2022 में BGMI दोबारा से unbain होगा या नही इसका पता आपको क्रॉफ्टन के द्वारा दिये गए सबूतों के बाद चल जाएगा। फिलहाल BGMI इंडिया में बैन हो चुका है और इस्कू प्लेस्टोऱ से भी हटा दिया गया है।

Sharing Is Caring:

Leave a comment