व्हाट्सऐप से Business को मदद, क्लाउड API से लेकर Premium सेवाएं बनेंगी ऐप का हिस्सा

दोस्तों यदि आप भी व्हाट्सऐप बिजनेस यूजर है तो यह न्यूज़ आपके लिए हेल्पफुल हो सकती है क्योंकि आज की अपडेट व्हाट्सऐप बिजनेस को लेकर आ रही है। मेटा अपनी छोटी बड़ी सर्विसेज के द्वारा कई सारे छोटे बड़े विजनेस को काफी मदद कर रहा है और अब मेटा कुछ ऐसा करने वाला है कि जिससे यह विजनेस को बढ़ाने में काफी ज्यादा मदद कर सकता है।

क्लाउड API से करेगा विजनेस में मदद

फ़ेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग का कहना है कि अब व्हाट्सऐप पर अब एक नया अपडेट आने वाला है जिसमे व्हाट्सऐप क्लाउड API को इंट्रोड्यूस करेगा और यह व्हाट्सऐप क्लाउड API को मेटा होस्ट करेगा।

व्हाट्सऐप से Business को मदद
व्हाट्सऐप Business Cloud Api

जिसका मतलब है कि अब मेटा बिजनेसेज और डेवलपर्स को मेंटीनेंस, कंप्यूट कैपेबिलिटीज, नेटवर्क और स्टोरेज वाला इंफ्रास्ट्रक्चर भी प्रदान करेगा। मेटा इस टूल के माध्यम से डेवलपर्स और ग्राहकों के हिसाब से कस्टमाइजड अनुभव प्रदान करने में मदद करेगा।

व्हाट्सऐप पर बनेंगे बड़े बिज़नेस

मेटा फाउंडर का कहना है कि व्हाट्सऐप क्लाउड API से जुड़े बदलाव करना एक बड़ा और महत्वपूर्ण कदम है। जिसकी मदद से ज्यादा बिजनेस बहुत लोगों तक पहुच पाएंगे और कई सारे छोटे बड़े विजनेस से लोग आसानी से सम्पर्क कर पाएंगे जिनसे जुड़कर वह काम करना चाहते हैं और उनको सपोर्ट करना चाहते हैं।

व्हाट्सऐप क्लाउड API की मदद से कंपनिया अपने डेटा को व्हाट्सऐप के सर्वर पर स्टोर कर पायेगी और खास तरह के इंटरफेस भी डिजाइन कर पायेगी। इसकी मदद से सभी कंपनिया अपना इंटरफ़ेस अलग तरह से डिजाइन कर पायेगी जो एक नया अनुभव प्रदान करेगा।

व्हाट्सऐप बिजनेस यूजर्स के लिए Premium सेवा

काफी पहले से एयरपोर्ट निकल कर सामने आ रही थी कि मेटा ओनरशिप कंपनी मैसेजिंग एप पर एक Premium सेवा लाने पर काम कर रही है। कंपनी के एक इवेंट में अमी वोरा ने बताया कि अभी कंपनी छोटे छोटे विजनेसेज के लिए एक Premium सर्विस लाने जा रही है। इस प्रीमियम सर्विस के अंतर्गत आपको 10 डिवाइस तक चैटिंग करने की सुविधा मिलेगी, व्हाट्सऐप customizations और click to chat links जैसे Premium फीचर्स मिलेंगे।

Profile Links शेयर करना होगा आसान

इस अपडेट में मेटा विजनेस एकाउंट के लिए व्हाट्सऐप में एक नया interface तैयार कर रहा है जिसकी हेल्प से व्हाट्सऐप बिजनेस के अंदर ही अपने ग्राहकों को links शेयर करना आसान हो जायेगा। अभी व्हाट्सऐप और व्हाट्सऐप विजनेस दोनों में QR कोड की सहायता से profile को शेयर करने का ऑप्शन मिलता है।

दोस्तों यदि आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो इसको अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। गेमिंग और टेक्नोलॉजी से संबंधित किसी भी जानकारी के अपडेट्स के लिए वेल आइकन को जरूर सब्सक्राइब करें और हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें।

Sharing Is Caring:

Leave a comment