Free Fire Banned in India, कुल 54 चाइनीज Apps हुए बैन

दोस्तों आज की न्यूज़ free fire के इंडिया में बैन को लेकर आ रही है और free fire अब आपको प्लेस्टोर पर भी देखने को नही मिलेगा। तो क्या सचमुच फ्री फायर इंडिया में पूरी तरह से बैन हो चुका है। दोस्तों फ्री फायर के साथ 53 और चीनी apps को बन किया गया है जिनके बारे में हम आपको बताने वाले हैं।

इन सब के अलावा FREE FIRE MAX जो कि प्लेस्टोर पर मौजूद है उसको बैन क्यों नहीं किया गया है इस बारे में भी बात करेंगे तो Free Fire Banned से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।

Free Fire Banned in India आखिर क्यों?

Free fire बैन की खबर फ्री फायर यूज़र्स के लिये काफी शॉकिंग हो सकती है। फ्री फायर बैन को लेकर अभी न तो डवलपेर्स और न ही भारत सरकार की ओर से कोई ऑफिसियल जानकारी मिली है। हालांकि कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार फ्री फायर और इसके अलावा अन्य 53 ऐप्पस को भी देश की सुरक्षा को खतरा मानते हुए बैन किया गया है।

Free Fire Banned in India
Free Fire Banned in India

यदि हम फ्री फायर गेम के कुछ यूज़र्स की बात करे तो Google Play Store पर free fire के कुल 100 मिलियन से भी अधिक डाऊनलोड थे जिनको इस फैसले से निराशा हो सकती है क्योंकि इस गेम के 50 मिलियन से भी अधिक एक्टिव यूज़र्स थे जो प्रतिदिन इस गेम को खेलते थे। Pubg के बाद अब यह दूसरा बैटलरॉयल गेम है कि की इंडिया में बैन हो चुका है।

कुल 54 चीनी ऐप्प हुए बैन

दोस्तों पहली बार 2021 मे कुछ चाइनीज एप्पस को बैन किया गया था परन्तु अब यह सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है और अब एकबार फिर कुछ 54 चाइनीज ऐप्पस को बन किया गया है जिनमे Gareene Free Fire भी एक है।

इन बैन ऐप्पस में फ्री फायर के अलावा 53 ऐप्पस ऐसे है जो की पहले बैन हो चुके उन ऐप्पस के क्लोन ऐप्पस है या फिर उन्ही की तरह दिखने वाले ऐप्पस है। इन ऐप्पस में Beauty Camera, Equalizer, Music Player, Music Plus , Music Player, Twilight Pioneers जैसे कई सारे ऐप्पस है जिनको इंडिया में बैन किया गया है।

FREE FIRE MAX क्यों नहीं हुआ बैन?

दोस्तों फ्री फायर को इंडिया में बैन कर दिया गया है और इसको Google Play Store से भी हटा दिया गया है, वही दूसरी ओर FREE FIRE MAX अभी भी Google Play Store पर मौजूद है और आप इस गेम को डाऊनलोड करके खेल भी सकते है। दोस्तों यदि आप जानना चाहते हैं कि आखिर क्यों सिर्फ फ्री फायर को बैन किया गया है।

FREE FIRE MAX अभी भी प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और इसको बैन क्यो नहीं किया गया है तो इसका भी अभी तक कोई ऑफिसियल वयान नहीं आया है परन्तु ख़बरों में निकलकर आ रहा है कि फ्री फायर को देश की सुरक्षा को देखते हुए बैन मिया गया है परन्तु फ्री फायर मैक्स में अभी ऐसी कोई जानकारी नही मिली है जिससे यह साफ हो सके कि फ्री फायर मैक्स भी इंडियन यूज़र्स का डेटा चाइनीज सरकार तक पहुंचा रहा है। इसलिए फ्री फायर मैक्स को अभी इंडिया में बैन नहीं किया गया है और यह अभी आपको प्लेस्टोर पर भी मिल जायेगा।

ये भी पढ़े –

Sharing Is Caring:

Leave a comment